Bluepadवनप्लस ‘नॉर्ड’ – एक बेहतरीन फोन
Bluepad

वनप्लस ‘नॉर्ड’ – एक बेहतरीन फोन

J
Juhi Jadhav
4th Sep, 2020

Share

वनप्लस ने अपने नए मिड टायर सेगमेंट में आने वाले ‘नॉर्ड’ की घोषणा करने के बाद मैं बेसब्री से इसके मार्केट में आने का इंतज़ार कर रही थी। आखिरकार ‘वो आ गया’। जैसे उसके बारे में बताया गया था वो बिलकुल वैसा ही था, बल्कि उसके पहले लूक ने ही मुझे आकर्षित कर लिया। हलके नीले और काँच के बॉडी का फील देने वाला वनप्लस ‘नॉर्ड’ फोन मुझे बहुत पसंद आया और मैंने इसे खरीदा। आज इसके बारे में मैं आपको कुछ खास बाते साझा करना चाहती हूँ।



आज तक वनप्लस के फोन की बॉडी धातु की हुआ करती थी लेकिन ‘नॉर्ड’ की बॉडी प्लास्टिक से बनी है और कुछ ज्यादा लेयर्स की वजह से उसे काँच का फील मिलता है, जो कि आपके फोन को रिच फील देता है। सबसे पहले तो इसका २४०० x १८०० पिक्सेल का डिस्प्ले मुझे बहुत पसंद आया। इसकी ६.४४ इंच की स्क्रीन ९० हर्ड्ज स्पीड से बिलकुल मक्खन की तरह चलती है इसके लिए उसे इस्तेमाल करना बहुत आसान हो जाता है। आप चाहे तो इसका स्पीड ६० हर्ड्ज तक कर सकते हैं जिससे आपकी बैटरि ज्यादा चल सके।

वनप्लस ‘नॉर्ड’ के सिम ट्रे में २ नैनो सिम्स लग सकते हैं। सब से अहम बात यह है कि यह फोन 5जी सेवा देने के लिए उपयुक्त बनाया गया है। तो जब भी 5जी सेवा उपलब्ध हो जाएगी तो आपके पास पहले से इसका डिवाइस मौजूद होगा। हाँ, तब तक आप 4जी सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। सिम ट्रे के बगल में ही टाइप सी का यूएसबी पोर्ट और स्पीकर है। इसके साथ ५.१ का ब्लुटूथ और ड्युअल बैंड का वायफाय है जो आपको बेहतरीन इंटरनेट सेवा डे सकता है।

वनप्लस ‘नॉर्ड’ तीन अलग अलग स्टोरेज विकल्प देता है, एक ८ जीबी के साथ ६४ जीबी इंटरनल स्टोरेज देता हैं, दूसरा ८ जीबी के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और तीसरा 12 जीबी के साथ 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज देता है। आपके जरूरत और आपके पॉकेट के हिसाब से आप एक विकल्प चुन सकते है। वनप्लस ‘नॉर्ड’ २५ हजार से लेकर ३० हजार के रेंज में उपलब्ध है। मेरे लिए ८ जीबी के साथ १२८ जीबी इंटरनल स्टोरेज का विकल्प सही था।

इसके कैमरा की बात करें तो इसमे क्वाड कैमरा का सेटअप है जो ४८ मेगा पिक्सेल का सोनी आयएमएक्स 586 के प्रायमारी सेंसर के साथ आता है। इसके अल्ट्रा वाइड कोन की लेंस ८ मेगा पिक्सेल की, डेप्थ शूटर ५ एमपी की और मैक्रो लेंस २ एमपी की है। विडियो के लिए अल्ट्रा शॉट एचडीआर, नाइटस्केप, सुपर मैक्रो के साथ रॉ इमेज, फिल्टर्स और क्विक शेअर के विकल्प भी है। और हमारा पसंदीदा फ्रंट कैमरा में ३२ एमपी मैन सेंसर के साथ ८ एमपी अल्ट्रावाइड लेंस है। इसके साथ फ़ेस अनलॉक, एचडीआर स्क्रीन फ्लैश, फ़ेस रीटचिंग, फिल्टर्स और अल्ट्रावाइड सेल्फी यह विकल्प भी है।

वनप्लस ‘नॉर्ड’ इसका मुख्य फीचर यह है की इसका यूजर इंटरफ़ेस अँड्रोइड १० का ऑक्सिजन ओएस पर चलता है जो अब तक के अँड्रोइड फोन का सब से बेहतरीन यूजर इंटरफेस साबित हुआ है। इसका चार्जिंग स्पीड ३० वैट्स का है, आज के १२० वैट्स के चार्जिंग के जमाने में यह बहुत कम लगे। लेकिन अच्छे रिजल्ट के लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना भी जरूरी है। मेरे लिए यह इंतज़ार काफी अच्छा साबित हुआ है। वनप्लस ‘नॉर्ड’ आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

20 

Share


J
Written by
Juhi Jadhav

Comments

SignIn to post a comment

Recommended blogs for you

Bluepad