Bluepad | Bluepad
Bluepad
डॉक्टर की सर्विस
उत्सव
उत्सव
23rd Sep, 2022

Share

एक डॉक्टर जल्दी जल्दी अस्पताल में एक आवश्यक ओपरेशन के लिए आता है. उसने अपने कपडे कपडे बदले और तुरंत ऑपरेशन ब्लॉक में चला गया. उसने देखा की लडके के पिता हॉल में चक्कर लगा रहे है.
डॉक्टर को देखते ही लड़के के पिता भडक हो उठे और डॉक्टर से बोले की आपको आने में इतनी देर क्यू लगी? क्या आप जानते नहीं हो की मेरे बेटे की जान खतरे में है? आपको आप की जिमेदारी का एहसास है या नाही?
डॉक्टर ने मुस्कुराया और बोला की माफ किजिएगा, मे अस्पातल में नहीं था, मे जल्दी हो सका आ गया. अब मे चाहूंगा की आप शांत हो जाइये. ताकि मे अपना काम शुरू कर सकू। लडके के पिता कहते है की मी शांत हो जाउ?
अगर ये तुम्हारा खुद का बेटा होता तो क्या तुम शांत हो जाते. अगर तुम्हारा बेटा अभी मर जाए तो क्या करोगे? लडके के पिता ने चिलाकर पुच्छा. डॉक्टर फिर मुस्कुराये और बोले की में वही करूंगा जो बायबल में लिखा हुआ है ‘हम मिट्टी से आते है और मिट्टी को लौट जाते है.
आप जाइये और अपने बेटे के लिए प्रार्थना किजिए, भगवान की कृपा से हम अपनी तरफ से सबसे अच्छा करने की कोशिष करेंगे. उसके बाद लडके का पिता बडबडाया और बोले की बहुत आसान होता है सलाह देना, जब खुद का कोई लेना देना नहीं होता है.
कुछ घंटो के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर खुश हुआ और ऑपरेशन थिएटर से बाहर निकला और बोले की शुक्र है आपका बेटा बचा गया! और बिना पिता के कुछ कहने का इंतजार किये डॉक्टर वहा से बाहर चले गए.
अगर आपके कुछ सावल पूछने है तो नर्स से पूछ लिजिएगा. नर्स को वहा आते देख पिता ने नर्स से पुछा की, ये इतना घमंडी क्यू है? की ये कुछ देर के लिए रुक नहीं सक्ता था क्यूंकी मे इनसे अपने बेटे का हाल जान सकू.
नर्स ने उनको बताया की कल इनके बेटे का एक रोड अपघात में निधन हो गया, और वो उसे दफनाने गए हुए थे.जब हमने उन्हे आपके बेटे के ऑपरेशन के लिए उन्हें बुलाया भेजा. तब वो आपके बेटे का ओपरेशन करने के लिए वहा से निकल आये.
दोस्तो इस कहानी से हमे यह सिखने को मिलता है की हर परिस्थीती में शांत रहे, ताकि आप अपने लिए बेहतर निर्णय ले सके, चाहे वो जिंदगी में हो या आप के व्यवसाय में हो.

173 

Share


उत्सव
Written by
उत्सव

Comments

SignIn to post a comment

Recommended blogs for you

Bluepad